Disable Preloader

Mrs Kiran S. Singh

Director

सप्रेम नमस्कार!

     मेरा जन्म भोजपुर बिहार के क्षत्रिय (राजपूत) जमींदार परिवार में हुआ। पढ़ाई के दौरान मैं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् से जुड़ी। मेरी कराटे ,शूटिंग, चित्रकला, योग आदि में भी विशेष रुचि  रही है। सन 1993 में मैं स्नातकोत्तर (इतिहास) की परीक्षा प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुई। सन 1994 में विश्वविद्यालय व्याख्याता के लिए मेरा चयन भी हुआ था, जिसे निजी कारणों से मैंने छोड़ दिया था।

      1994 मेरी शादी हुई और मैं महाराष्ट्र के ठाणे जिले में स्थित मीरा-भायंदर शहर में आई और आज तक रह रही हूँ,  मैंने इस क्षेत्र को नगर परिषद से महानगर पालिका बनते हुए देखा है। मेरा सुपुत्र देवाशीष संजय सिंह राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के B.D.S अंतिम वर्ष का छात्र है।

  महादेव डिग्री कॉलेज, वाराणसी (उ.प्र.) में गेस्ट फैकल्टी टीचर और एडमिन का अनुभव भी मुझे प्राप्त करने का अवसर प्राप्त हुआ।

    सन 2011 से अबतक फोर स्क्वायर अकेडमी में प्राचार्या के रूप में अपना योगदान दे रही हूँ व आरोग्य वैभव फाउंडेशन (महिलाओं के लिए योग प्रशिक्षण एवं नैसर्गिक चिकित्सा पद्धति) की संस्थापक सदस्या भी हूँ।

मै गत दो वर्षो से Dr UN, PN & RVN child care program   की CEO के पद पर भी कार्य कर रही हूँ जिसमें हर उम्र के बच्चों का सम्पूर्ण विकास हो ऐसा देश के विभिन्न राज्यों मे कार्यक्रम देने की कोशिश कर रही हूँ।

   मुझे खुशी है कि मेरे पितातुल्य श्री राजन वासु नायर जी और श्री भरत मीठालाल जैन जी ने मुझे नारी सशक्तिकरण फाउंडेशन के द्वारा जो सेवा का अवसर प्रदान किया है,  उसे एक अभियान का रूप देकर मैं सभी राज्यों की महिलाओं से आग्रह करती हूँ कि आप दलगत विचारों का परित्याग कर नारी उत्थान और सशक्तिकरण के इस मुहिम में अवश्य हमारे साथ जुड़ें।

सस्नेह

किरण सिंह